Ads (728x90)



बाजार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) को प्रयोग करने से बेहतर है कि कुछ घरेलू और नेचुरल ब्यूटी (Natural Beauty) प्रोडक्ट्स को यूज किया जाये, इससे पैसा भी बचेगा अौर इसका कोई साइडडिफैक्‍ट भी नहीं है, तो आईये जानते हैं कुछ होम रेमेडी : नेचुरल ब्यूटी टिप्स - Home remedy : Natural Beauty Tips in Hindi

Beauty Tips Home Remedies in Hindi - सुंदर बनने के घरेलू ब्‍यूटी टिप्‍स

  1. अगर अापके बालों में डेंड्रफ है तो आप जिस तेल को सिर में डालते हैं उसमें नीबूं का रस मिला लें अौर उसे बालों में मालिश करें, डेंड्रफ चला जायेगा।
  2. अगर अाप खीरे के रस में दूध मिलाकर चेहरा को साफ करेगें तो यह एक बेहतरीन नैचुरल क्लींजर (Natural cleansers) का काम करेगा।
  3. अगर होठों को नेचुरल तरीके से गुलाबी करना है तो रात को सोते समय गुलाब जल लगायें।
  4. अगर सर्दियोें में हाथ-पैरों और चेहरे पर नींबू के रस में ग्‍लसरीन और गुलाब जल बराबर माञा में मिलाकर नियमित लगाया जाये तो यह त्वचा की खुश्की को दूर करेगा।
  5. इसके अलावा रात को एक चम्‍मच शहद में आधा चम्‍मच मलाई मिलाकर नियमित लगाने से होठ मुलायम हो जाते हैं और सर्दियों में होठ फटते भी नहीं है।
  6. चेहरे को चमकदार करने के लिये पपीते का गूदा निकालकर चेहरे पर नियमित लगाईये। इससे बहुत फायदा होगा।
  7. दो चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टी और चार छोटे चम्‍मच टमाटर का रस मिला लें और चेहरे पर लगायें, इससे रोम छिद्र खुल जाते हैं और त्‍वचा अच्‍छे से सॉस ले पाती है।
  8. ऑखों के काले घेरे दूर करने के लिये दो-चार बादाम की गिरी दूध के साथ पीस कर पेस्‍ट बना लें अौर ऑखों पर लगायें। सूखने पर हल्‍के हाथों से हटा लें।
  9. अगर त्वचा की स्क्रबिंग करनी हो तो नींबू के रस में थोडी चीनी मिलाकर हाथ और चेहरे पर तब तक धीरे-धीरे मलें जब तक चीनी के दानें घुल ना जायें। यह बहुत ही अच्‍छे स्‍क्रब का काम करता है।
  10. एडियों पर जैतून के तेल की मालिश करें, इससे ऐडियॉ मुलायम हो जायेंगी।
Beauty Tips in Hindi, Beauty Tips In Hindi, get simple & effective Natural Beauty Tips, Beauty Care Tips Hindi, Natural Beauty Care, Home Beauty Tips In Hindi, Beauty Tips, Home Remedies For Glowing Skin, Home remedy beauty tips for skin, hair, nails and feet, Homemade Fairness Beauty Tips for Face, Skin, Hairs



Post a Comment

1. हिन्‍दी होम टिप्‍स आपके लिये बनाई गयी है।
2. इसलिये हम अापसे यहॉ प्रस्‍तुत लेखों के बारे में आपकी विचार और टिप्‍पणी की अपेक्षा रखते हैं।
3. आपकी सही टिप्‍पणी हिन्‍दी होम टिप्‍स को सुधारने और मजबूत बनाने में हमारी सहायता करेगी।
4. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
आप हमें इन सोशल नेटविर्कंग साइट पर भी फॉलो कर सकते हैं -
*हिन्‍दी होम टिप्‍स का फेसबुक पेज
*हिन्‍दी होम टिप्‍स का गूगल+ पेज